गुरुवार, 26 मई 2011

समाजसेवा की अनोखी मिसाल है राजेश मिश्रा

भदोही जनपद ही नहीं वरन पूरे देश में समाजसेवा का दंभ भरने वाले लोंगो की तादात असंख्य है, पर ये कथित समाजसेवी कितनी समाजसेवा करते है यह किसी से छुपा हुवा भी नहीं है. पर ऐसे लोंगो के बीच ही कुछ लोग ऐसे भी हैं जो जनहित के मुद्दों पर समाजसेवा से पीछे नहीं हटते, उन्ही में से एक है भदोही जनपद के युवा समाजसेवी राजेश मिश्रा जी, " दैनिक जागरण" के  वाराणसी संस्करण में २५ मई को छपी यह रिपोर्ट पढ़े. 

कलिंजरा घाट पर बनेंगे,दो पक्के प्लेटफार्म

May 25,










ऊंज (भदोही) : बदहाल कलिंजरा गंगा घाट की तस्वीर बदलने जा रही है। घाट पर दो पक्के प्लेटफार्म बनेंगे। साथ ही टीनशेड की भी व्यवस्था करायी जायेगी। प्रकाश के लिए घाट पर उच्च क्षमता के सोलर लाइट भी लगाये जायेंगे। इस पर तीन लाख रुपये खर्च किये जायेंगे।
यह व्यवस्था किसी सरकारी निधि से नहीं हो रही है, बल्कि शवदाह को घाट पर पहुंचने वाले लोगों की फजीहत को देखते हुए युवा बसपा नेता राजेश मिश्र राजन ने अपने निजी खर्च से ऐसा कराने का एलान कर औरों के सामने एक नजीर पेश की है। इस नेक कार्य से 35 गांवों के बड़ी संख्या में लोगों को राहत मिलेगी। श्री मिश्र बुधवार को कोईरौना बाजार में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि जून माह में कार्य शुरू हो जायेगा। कोईरौना के हनुमान मंदिर का जीर्णोद्धार कराने की भी उन्होंने घोषणा की। कहा कि डीघ के कोइरौना बाजार सहित कुछ अन्य स्थानों पर भी सोलर लाइट की व्यवस्था निजी खर्च से करायी जायेगी। खेदौपुर गांव में जमीन की उपलब्धता पर उन्होंने एक पुस्तकालय भवन बनाने जाने की भी बात कही। बताया कि इन कार्यो पर तीन लाख रुपये खर्च किये जायेंगे।

2 टिप्पणियाँ:

शालिनी कौशिक ने कहा…

rajesh mishr ji ko salam.

rubi sinha ने कहा…

rajesh ji ko badhai

Add to Google Reader or Homepage

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | cna certification