सोमवार, 18 अप्रैल 2011

महाभारत ---------- 2

भ्रष्टाचार - वास्तविक दोषी कौन ....... ?
प्रिय साथियों, हर व्यक्ति के जीवन में उतार-चढाव लगा रहता है. मैं भी कुछ व्यक्तिगत परेशानियों के कारण कुछ दिनों से व्यस्त चल रहा था. मैंने कहा था की हर माह "भारतीय ब्लॉग लेखक मंच" पर लेखनी की प्रतियोगिता महाभारत आयोजित होगी, पर कतिपय कारणों से इसमें कुछ दिनों के लिए विराम लग गया. इस श्रृंखला में जो रूकावट हुयी उसके लिए मैं खेद व्यक्त करता हूँ. आप सभी लोंगो के सहयोग से यह मंच दिनोदिन नयी बुलंदियों की ओर अग्रसर है. 
आप सभी जानते हैं की आज चारो तरफ भ्रस्टाचार को लेकर धूम मची है.भ्रष्टाचार को लेकर बाबा रामदेव के बाद जब अन्ना हजारे ने आवाज़ उठाई तो पूरा देश उनके साथ खड़ा दिखाई दिया. हद तो यह है की कई भ्रस्टाचारी भी भ्रस्टाचार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करने में जुट गए. पर विचार करना होगा की भ्रस्टाचार का वास्तविक दोषी कौन है ......?
महाभारत द्वितीय का विषय यही होगा. आप सभी से निवेदन है की इस प्रतियोगिता में भाग ले. जो लोग इस ब्लॉग के लेखक नहीं है वे भी इस प्रतियोगिता में भाग ले सकते हैं. ऐसे लोग अपना लेख हमें मेल द्वारा भेज सकते है, जिसे हम प्रकाशित करेंगे. हमारा पता है....... editor.bhadohinews@gmail.com
ध्यान दे........ लेबल में ..... भ्रस्टाचार व महाभारत-2  अवश्य लिखें.......
निर्णायक मंडल का चयन लेख आने के बाद किया जायेगा. 
प्रविष्टि भेजने की अंतिम तिथि    05 /05 /2011    है. 
तो देर किस बात की उठाईये अपनी लेखनी की तलवार और कूद पड़िए महाभारत की इस जंग में...
आप सभी को शुभकामना.

4 टिप्पणियाँ:

शालिनी कौशिक ने कहा…

bahut achchha vishay chayan vartman prasthitiyon me .

शिखा कौशिक ने कहा…

blog jagat me aise vishay par sabhi ko aage badhkar apne vichar avashay prastut karne chahiye.aapne aisa avsar de bahut sarthak prayas kiya hai.

Dr. shyam gupta ने कहा…

सामयिक व सार्थक विषय चयन के लिये बधाई...

हल्ला बोल ने कहा…

क्या आप सच्चे हिन्दू हैं .... ? क्या आपके अन्दर प्रभु श्री राम का चरित्र और भगवान श्री कृष्ण जैसा प्रेम है .... ? हिन्दू धर्म पर न्योछावर होने को दिल करता है..? सच लिखने की ताकत है...? महाराणा प्रताप, छत्रपति शिवा जी, स्वामी विवेकानंद, शहीद भगत सिंह, मंगल पांडे, चंद्रशेखर आजाद जैसे भारत पुत्रों को हिन्दू धर्म की शान समझते हैं, भगवान शिव के तांडव को धारण करते हैं, भारतीय संस्कृति का सम्मान करने वाले हिन्दू हैं. तो फिर एक बार इस ब्लॉग पर अवश्य आयें. जय श्री राम
हल्ला बोल

Add to Google Reader or Homepage

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | cna certification