शनिवार, 3 दिसंबर 2011

विराट के आगे वेस्टइंडीज पस्त

मंगल यादव
2 दिसबंर, 2011
विशाखापटनम- शुक्रवार को खेले गए दूसरे वनडे मैच में भारत ने वेस्टइंडीज को पांच से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत पांच वनडे मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे हो गया है। भारत की तरफ से विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 117 रन बनाए। रोहित शर्मा ने नाबाद 90 रनों की शानदार पारी खेली।



टास हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में 269 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से सिमांस ने 78 और रवि रामपाल ने नाबाद 86 रन बनाए। रामपाल और रोच ने मिलकर 9वें विकेट के लिए 99 रन की साझेदारी की। जो एक विश्व रिकार्ड है। रामपाल ने 9वें क्रम पर सबसे अधिक रन बनाने का भी विश्व रिकार्ड बनाया। भारत की ओर से सबसे ज्यादा उमेश यादव 3 और विनय कुमार ने 2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 48.1 ओवर में 5 विकेट पर जीत हासिल कर ली। सहवाग 26, गंभीर 12 और पटेल 2, कोई खास नही कर सके। वेस्टइंडीज की तरफ से रोच ने सबसे अधिक दो और रामपाल ने एक विकेट लिया।

1 टिप्पणियाँ:

prerna argal ने कहा…

आप की पोस्ट ब्लोगर्स मीट वीकली (२०) के मंच पर प्रस्तुत की गई है /कृपया वहां आइये और अपने विचारों से हमें अवगत करिए /आप हिंदी भाषा की सेवा इसी लगन और मेहनत से करते रहें यही कामना है / आभार /link


http://hbfint.blogspot.com/2011/12/20-khwaja-gareeb-nawaz.html

Add to Google Reader or Homepage

 
Design by Free WordPress Themes | Bloggerized by Lasantha - Premium Blogger Themes | cna certification